Hardik Pandya का कहना है कि मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा के साथ कोई अजीब स्थिति नहीं होगी: 'मुझे यकीन है कि वह मेरी मदद करेंगे'

 



Hardik Pandya का कहना है कि मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा के साथ कोई अजीब स्थिति नहीं होगी: 'मुझे यकीन है कि वह मेरी मदद करेंगे'
hardik pandya with rohit sharma 




हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की जगह बदलने की घोषणा होते ही, वह रोहित और मुंबई इंडियंस के प्रशंसकों के निशाने पर आ गए। कुछ मुंबई इंडियंस खिलाड़ियों की प्रतिक्रियाएँ, जैसे कि सुर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह, घोषणा के समय स्तिति के अनुसार असंतुष्ट दिखी। रोहित की पत्नी ने सोशल मीडिया पर भी कुछ बयान किए, जैसे कि उन्होंने हाल ही में कहा कि मार्क बौचर, मुंबई इंडियंस के कोच, ने जो बदलाव किया था, उसकी आलोचना की।


और इसलिए, हार्दिक पंड्या की पहली मीडिया इंटरैक्शन, जो कि सोमवार को मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में थी, बेहद बेइंतेहा इंतजार की जा रही थी। जैसा की उम्मीद थी, उसे जल्द ही रोहित की जगह पर आने वाले सवाल मिले।


स्वाभाविक रूप से प्रश्न की लाइन के लिए अच्छी तैयारी किए गए, पंड्या ने किसी भी क्रोध या चिढ़ का पत्ता नहीं दिखाया। उन्होंने कहा कि वह 'प्रशंसकों का सम्मान करते हैं' और कि उनके पास केवल वे कंट्रोल कर सकते हैं जो कंट्रोल कर सकते हैं। "मैं उस पर ध्यान नहीं देता जिस पर मैं नियंत्रण नहीं कर सकता। 

उसी समय, मैं प्रशंसकों के प्रति बहुत आभारी हूँ। उनका विचार कहने का हर अधिकार है। मैं उनकी राय का सम्मान करता हूँ। उसी समय, हम अच्छा करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे," पंड्या ने मापित ध्वनि में कहा। उनसे फिर से पूछा गया कि रोहित को सिर्फ एक खिलाड़ी के रूप में कप्तान के तौर पर खेलना क्या अजीब महसूस होगा, और पंड्या ने आश्वस्त किया कि ऐसा कोई बुरा लगाव नहीं होगा।

 "कोई भ्रम नहीं होगा। वह [रोहित] अब भी भारत के कप्तान हैं। इस टीम ने जो कुछ भी प्राप्त किया था, वह उनके अंदर था। मैं बस उसे आगे बढ़ा रहा हूं। मैंने सारे मैच रोहित के कप्तान के साथ खेले हैं, इसलिए मुझे यकीन है कि वह हमेशा मेरी सहायता के लिए होंगे," उन्होंने जोड़ा।


हार्दिक से पूछा गया कि क्या उन्हें शर्मा से बात करने का मौका मिला है। "हां और नहीं," हार्दिक ने जवाब दिया। "रोहित लगातार यात्रा पर रहे हैं (भारतीय टीम के साथ)। मैं निश्चित रूप से उन्होंसे मिलूंगा जब वह टीम में शामिल होंगे।"


हार्दिक गुजरात टाइटन्स के कप्तान के रूप में दो सफल अवधियों का हिस्सा रहे थे, पहली बार मैदान में उतरते ही उन्होंने शीर्षक हासिल किया और पिछले साल दूसरे स्थान पर समाप्त हुए। हार्दिक को एक ऑल-कैश सौदे के साथ टाइटन्स के साथ ट्रेड किया गया था और कुछ महीने पहले, उन्हें आईपीएल 2024 सीजन के कप्तान के रूप में घोषणा की गई थी। "इस आईपीएल में, मैं एक ऑलराउंडर के रूप में खेलूंगा और जितने भी मैच हो सकें उन्हें समाप्त करूंगा और मैं हमेशा पसंद करता था," हार्दिक ने कहा।


 "यह एक अजीब चोट थी और इससे मेरी पिछली चोटों का कोई संबंध नहीं था। हमने विश्व कप के दौरान वापसी के लिए बहुत जोर लगाया। मेरे शरीर से कोई समस्या नहीं है और मैं सभी मैचों में खेलने का इरादा रखता हूँ," हार्दिक ने कहा।


विवादों को छोड़कर, एमआई को खुशी होगी कि उनके प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आगे चलकर पूरे सीजन के लिए उपलब्ध होंगे। पिछले साल, उन्हें बुमराह की सेवाओं की कमी हुई थी जिसने उन्हें बहुत परेशान किया।


हार्दिक ने उनके फिर लौटने पर उत्साह बाँटा।


"जसी (जसप्रीत) हमारे संख्या 1 गेंदबाज रहे हैं और वह एक चैम्पियन क्रिकेटर रहे हैं। पिछले साल, उन्हें हमारे साथ चुकाना पड़ा। उन्हें पूरी शक्ति से वापस लेकर उन्हें शिविर में युवाओं के मार्गदर्शन करने का उत्साह है," उन्होंने जोड़ा। मुंबई इंडियंस पहला मैच खेलेगा हार्दिक की पुरानी टीम गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 24 मार्च को। हालांकि, चो


टिल सुर्यकुमार यादव को कब फिट होने की स्पष्टता नहीं है। उन्हें प्रथम दो मैचों को छोड़ने का अनुमान है और फ्रैंचाइजी नेशनल क्रिकेट एकेडमी के साथ संपर्क में है। यादव दिसंबर से एक खेल परिसर में बाहर रह रहे हैं और जनवरी में उनका ऑपरेशन हुआ था।


हार्दिक ने कहा कि उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के बाद दस वर्षों की सोच नहीं की थी कि एक दिन वह टीम का कप्तान होगा। उन्होंने यह भी कहा कि वह अपनी सफलता में खुद को अधिक चर्चा नहीं करते और नाकामियों में बहुत नीचे नहीं गिरते।


"मैं न्यूट्रल रहने में विश्वास रखता हूँ। मैं अपनी सफलता में खुद को ऊपर नहीं लेता और असफलता में बहुत नीचे नहीं गिरता। यह मुझे संगत बनाने में मदद करता है और यह मेरे करियर में मुझे बहुत मदद कर चुका है। बहुत सारी उम्मीदें हैं क्योंकि हमने कई बार जीत ली हैं लेकिन खिताब जीतने में बहुत समय और प्रक्रिया लगती है। इसमें कई अन्योन्यता और एक-दूसरे की देखभाल की ज़रूरत होती है। यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है," हार्दिक ने कहा।


मुंबई इंडियंस के लिए 2015 से 2021 तक 92 आईपीएल मैचों में शामिल होने वाले एक खिलाड़ी के रूप में, उन्होंने कहा कि वह टी20 विश्व कप के साथ सीजन को नहीं ले कर आ रहे हैं। "मैं मानता हूँ कि आपको उस टीम के लिए खेलना चाहिए जिस टीम के लिए आप खेल रहे हैं। सभी के पास राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने की लक्ष्य और उद्देश्य हो सकते हैं। लेकिन हमें ईमानदार होना चाहिए और मैं अपने लड़कों को कहूंगा कि हमारे लिए मुंबई इंडियंस के लिए हमेशा हमारी सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति करें। उस तरह, यदि किसी को भारतीय टीम का फोन आता है, तो मुझे खुशी होगी," हार्दिक ने कहा, जाहिर करते हुए कि उन्हें कोई फिटनेस समस्याएं नहीं हैं और उम्मीद है कि वह सभी मैचों में खेलेंगे।





tags: #hardik pandya

         #Rohit sharma 

          #mumbai indian

           #ipl   #mi  #t20 #cricket 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Translate